नोटबंदी : लोढा है कालेधन का इंटरनैशनल खिलाड़ी, दुबई तक जुड़े हैं तार

नई दिल्ली : नोटबंदी के ऐलान के बाद जानेमाने वकील रोहित टंडन, कोलकाता के कारोबारी पारसमल लोढा और चेन्नेई के कारोबारी पर कार्रवाई के बाद रोज नए खुलासे हो रहे हैं। इस मामले में 13 करोड़ घूस लेने वाले बैंक अधिकारी समेत कई बड़ी मछलियां फंसती नजर आ रही हैं। इस बीच इस पूरे मामले में बहुत बड़ा खुलासा हुआ है। काले धन को सफेद करने के आरोप में गिरफ्तार कोलकाता के कारोबारी पारसमल लोढा से पूछताछ में नई बात पता चली है। वह यह कि दुबई और हांगकांग के जरिए पैसे के काले-सफेद का खेल चल रहा था, पारसमल लोढा पर 20 करोड़ के कालेधन को सफेद करने का आरोप है।

नए नोटों का हांगकांग हवाला कनैक्शन आया है सामने 
पहली बार नई करंसी का सीधा संबंध विदेश से जुड़ा है। नए नोटों का हांगकांग हवाला कनैक्शन सामने आया है। पारस मल लोढा के इंटरनैशनल रैकेट की जानकारी एजैंसियों को मिली है। हांगकांग में बैठा हवाला माफिया भी अपने कनैक्शन के जरिए इंडिया मे पुराने नोट को नए नोट में बदल रहा था।

ईडी को हांगकांग कनैक्शन वाले बैंक कर्मियों की तलाश है
प्रवर्तन निदेशालय को हांगकांग कनैक्शन वाले बैंक कर्मियों की तलाश है। चेन्नई में गिरफ्तार किए गए दोनों लोग हांगकांग कनैक्शन से ही लोढा को सुविधा पहुंचा रहे थे। गौरतलब है कि इस मामले में दिल्ली की अदालत ने लोढा और टंडन को 2 दिनों की रिमांड पर भेजा है, पूछताछ अभी जारी है।

Comments

comments


loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *