राहुल गांधी ने पीएम मोदी से पूछा-नोटबंदी के बाद कितना काला धन वापस आया?

नई दिल्‍ली: राहुल गांधी ने बीजेपी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उनकी फिलॉसफी डरा कर शासन करने की है. जबकि कांग्रेस की फिलॉसफी सबको एक साथ लेकर चलते हुए किसी को डराने की नहीं है. उन्‍होंने आश्‍वासन देने के लहजे में कहा कि कांग्रेस के रहते किसी को डरने की जरूरत नहीं है.

उन्‍होंने कहा कि हर धर्म के चिन्‍ह में कांग्रेस का ही निशान है. शिवजी के फोटो में कांग्रेस का निशान है. हम सभी को साथ लेकर चलने की बात करते हैं लेकिन बीजेपी लोगों को डराकर शासन करना चाहती है. उन्‍होंने मीडिया से मजाकिया लहजे में कहा कि डरने की जरूरत नहीं है. किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि डरो मत. नोटबंदी पर पीएम मोदी से सवालिया लहजे में पूछा कि बताइए कि इस फैसले के बाद कितना काला धन वापस आया.

इससे पहले आज सुबह नोटबंदी को लेकर जन वेदना सम्मेलन में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि नोटबंदी एक खराब फैसला था. लोग पूछ रहे हैं कि अच्छे दिन कब आएंगे. 2019 में कांग्रेस की सरकार से अच्छे दिन आएंगे. इस सरकार में लोकतांत्रिक संस्थाएं कमजोर हो रही है. RBI गवर्नर के पद को हास्यास्पद बना दिया गया है. हमने 70 साल तक संस्थाओं का आदर किया. ये लोग देश की आत्मा को खत्म करने में लगे हैं.
राहुल ने कहा कि ढाई साल पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने वादा किया था कि हिन्दुस्तान को स्वच्छ बना दूंगा. सभी को झाड़ू भी पकड़ाया, फैशन था, तीन-चार दिन चला, खुद भी झाड़ू पकड़ा, फिर भूल गए. इसके बाद मेक इन इंडिया, स्किल इंडिया जैसी कई योजनाएं लाएं. लेकिन लोगों ने साफ देखा कि जब बीजेपी नेताओं ने झाड़ू पकड़ा हुआ था तो गलत पकड़ा था. पीएम मोदी ने भी सही नहीं पकड़ा था.

Comments

comments

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *